यह भारतीय विज्ञान कांग्रेस संस्था,कोलकाता,भारत का सरकारी वेबसाइट है।

यहाँ जाएं:105वां भारतीय विज्ञान कांग्रेस,इम्फाल, मणिपुर

सर्वोत्तम पोस्टर पुरस्कार कार्यक्रम : 2018 - 2019


वैज्ञानिकों को प्रोत्साहित करने के लिए,भारतीय विज्ञान कांग्रेस संस्था प्रत्येक अनुभाग में दो सर्वश्रेष्ठ पोस्टर पुरस्कार की शुरूआत की गई है।इन पुरस्कारों में 5000/- रूपये की राशि के अलावा एक योग्यता प्रमाण - पत्र भी है ।


1. संस्था के सदस्यों (आजीवन,वार्षिक और छात्र) से आवेदन आमंत्रित किया जा रहा है जिन्होंने अपनी सदस्यता का भुगतान 15 जुलाई,2018 से पहले किया है ।


2. पूर्ण पेपर की चार प्रतियाँ के साथ चार सार (100 शब्दों से अधिक नहीं) की प्रतियाँ महासचिव (सदस्यता कार्य) के कार्यालय तक 15 सितम्बर,2018 के बाद तक नहीं पहुँचने चाहिए।प्रत्येक पेपर और उसके सार के शीर्ष पर,अनुभाग का नाम जिसके अंतर्गत पेपर पर विचार किया जाना है का संकेत दिया जाना है।अनुभागों की विस्तार जानकारी के लिए देखें htttp://www.sciencecongress.nic.in/html/paper_presentations.php


3. पेपर के चार प्रतियों के साथ, आवेदन फ़ार्म की चार प्रतियाँ (ISCA वेबसाइट ण्द्यद्यद्र: //http://www.sciencecongress.nic.in/html/pdf/application_form_for_best_poster.pdf से डाउनलोड करें) उम्मीदवार के संक्षिप्त जीवन - वृत्त के साथ (2 पृष्ठों से अधिक नहीं),पूर्ण पेपर,सीडी के रूप में सार भी हार्ड कॉपी के साथ एक साथ भेजा जाना चाहिए।


4. पुरस्कार के लिए प्रस्तुत प्रत्येक पोस्टर के लेखकों की संख्या केवल दो तक सीमित किया जाएगा। पोस्टर के पहले लेखक पेश लेखक होंगे।दोनों लेखकों को संस्था का सदस्य होना चाहिए और 15 जुलाई,2018 को या उससे पहले अपनी सदस्यता का भुगतान किया जाना है ।


5. शोध कार्य भारत में किया जाना चाहिए और इसे संस्था के प्रमुख द्वारा प्रमाणित किया जाना है, जहाँ उम्मीदवार आवेदन कर रहा है ।


6. उम्मीदवार को एक वचन देना पड़ेगा कि जो लेख वह प्रस्तुत कर रहा है वह किसी भी पत्रिका में प्रकाशित नहीं किया गया है या किसी अन्य सम्मेलन /संगोष्ठी /परिसंवाद में प्रस्तुत किया गया है या किसी भी पुरस्कार के विचार के लिए प्रस्तुत किया गया है ।


7. एक वैज्ञानिक को किसी भी एक अनुभाग में एक पोस्टर प्रस्तुत करना है (और इसी में कोई दूसरा पोस्टर नहीं या फिर किसी अन्य विषय में किसी अन्य अनुभाग में)पोस्टर प्रस्तुती पुरस्कार के विचार के लिए ।


8. एक व्यक्ति जो पहले से ही किसी भी अनुभाग में एक बार ISCA उत्कृष्ट पुरस्कार प्राप्त किया है वह उपरोक्त पुरस्कार के लिए उसी या किसी अन्य अनुभाग से आवेदन करने के लिए पात्र नहीं होगा ।


9. अपूर्ण आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा।


10. पूर्ण लंबाई कागज़ात विशेषज्ञों द्वारा मूल्यांकन किया जाएगा और प्रत्येक अनुभाग में बीस पोस्टर 106 वाँ भारतीय विज्ञान कांग्रेस के दौरान प्रस्तुति के लिए चयन किया जाएगा ।


11. पुरस्कार के लिए अंतिम चयन एक गठित समिति की विधिवत द्वारा किया जाएगा और पुरस्कार 106 वाँ भारतीय विज्ञान कांग्रेस के समापन सत्र के दौरान 7 जनवरी,2019 को दिया जाएगा ।


12. उपरोक्त पुरस्कार के लिए प्रस्तुत आवेदन वापस नहीं किया जाएगा।


13. ISCA मुख्यालय में उपरोक्त पुरस्कार के लिए आवेदन पत्र प्राप्त करने की अंतिम तिथि 15 सितम्बर,2018 है ।


सभी पत्राचार किया जाना चाहिए:


महासचिव (सदस्यता कार्य),

भारतीय विज्ञान कांग्रेस संस्था,

14,डॉ0 बिरेश गुहा स्ट्रीट,कोलकाता - 700 017

दूरभाष संख्या: (033) 2287 - 4530/2281 - 5323

फैक्स सं: +91 - 33 - 2287-2551

ई0 मेल: es.sciencecongress.nic.in/iscacal@vsnl.net

वेबसाइट: http://www.sciencecongress.nic.in

भारत सरकार के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्रालय, विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग के अंतर्गत एक व्यावसायिक संस्था

घरचित्र प्रदर्शनीआर.टी.आईसमय सीमानिवेदित भाव मंगानासंपर्क करेंनियम एवं शर्तेंगोपनीयता नीतिकॉपीराइट नीतिसाइटमैप
कॉपीराइट © 2012 भारतीय विज्ञान कांग्रेस संस्था. सभी स्वत्व आरक्षित हैं

social